तीन घंटे तक कार्यक्रम में रहेंगी मौजूद 

पीएम मोदी द्वारा शुभारंम्भ किये जा रहे संवेग योजना से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होंगी ईरानी 

भदोही. देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी द्वारा सूक्ष्म लघु एंव मध्यम उधोगों को बढ़ावा देने के लिए शुरू किये जा रहे संवेग योजना के शुभारम्भ के मौके पर शुक्रवार को भदोही के ज्ञानपुर में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी. इस दौरान केन्द्रीय मंत्री कार्यक्रम में तीन घंटे से अधिक समय तक रहेंगी और कालीन उद्योग से जुड़े लोगों को इस योजना के बारे में जानकारी देंगी. कार्यक्रम को पीएम मोदी द्वारा विडिओ कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बोधित किया जायेगा.   
 
जिला सुचना विभाग के मुताबिक केन्द्रीय मंत्री कल वाराणसी से तीन बजे भदोही ज्ञानपुर स्थित विभूति नारायण इंटर कालेज के खेल मैदान में आयोजीत कार्यक्रम में शामिल होंगी. वहांवे 6.15 तक कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी. कार्यकम को लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारियों मे लगा हुआ है. सुचना मिलने के बाद बीती रात से ही जीआईसी ग्राउंड पर तैयारिया शुरू क्र दी गयी है. कार्यक्रम में दो ह्जार से अधिक लोगों को शामिल किया जायेगा. उद्योग से जुड़े विभिन्न संस्थाओं के सदस्यों और पदाधिकारी कार्यक्रम में भाग लेंगे. कालीन निर्यात सम्वर्धन परिषद ने इसके लिए तैयारी करनी शुरू कर दी है और अपने सदस्यों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अनुरोध किया है. भदोही का कालीन उद्योग वस्त्र मंत्रालय के अंतर्गत आता है. मोदी सरकार बनने के बाद पहली बार केन्द्रीय कैबिनेट मंत्री का जिले में आगमन हो रहा है इससे लोगों की आशाएं बढ़ गयी है.
 
आपको बता दें की सूक्ष्म लघु एंव मध्यम उद्योगों की आगे बढ़ाने के लिए भारत सरकार ने देश के सौ जिलों में संवेग योजना को लागू किया है. जिसमे भदोही सहित उत्तर प्रदेश के नौ जनपद शामिल हैं. इन जनपदों में केन्द्रित होकर  उद्योगों के लिए सरकार की योजनाओं को लागू किया जायेगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.