एक गुट के तीनों सदस्य ने जीत हासिल की 
65 फीसदी से ज्यादा मील मत
नई दिल्ली । वस्त्र मंत्रालय के अधीन कालीन निर्यात सम्वर्धन परिषद के तीन प्रशासनिक सदस्य पद के लिए हुए चुनाव का परिणाम सामने आ गया है। चुनाव में एक ही ग्रुप के तीनों प्रत्याशियों को बड़े अंतर से जीत हासिल हुआ है। चुनाव के लिए हुए ऑनलाइन वोटिंग में शर्मा गुट के प्रशासनिक सदस्य पद पर ओमकार नाथ मिश्र, फिरोज वजीरी और श्रीराम मौर्य को जीत हासिल हुई है। जीत दर्ज करने वाले सभी सदस्य भदोही जिले के ताल्लुक रखते हैं। निर्वाचित तीनो सदस्यों में सबसे अधिक वोट फिरोज वजीरी 557 को हासिल हुई हैं।

गौरतलब हो कि कालीन निर्यात सम्वर्धन परिषद के यूपी क्षेत्र की तीन प्रशासनिक सदस्य पद के लिए हुए चुनाव में सभी छह प्रत्यासी मैदान में थे और सभी कालीन नगरी भदोही के रहने वाले थे। चुनाव में हुई ऑनलाइन वोटिंग के बाद शुक्रवार को हुई मतगड़ना में सभी परिणाम सामने आ गए। चुनाव में 1290 में मतों में कुल 814 निर्यातकों ने मत डाला था। तीनो पदों के लिए जीत हासिल करने वाले निर्वाचित सदस्यों में सबसे अधिक फिरोज वजीरी को 557 मत मिले, ओमकार नाथ मिश्रा को 508 और श्रीराम मौर्य को 551 वोट प्राप्त हुए। मतो का आंकड़ा देखा जाए तो जितने वाली टीम को कुल मत का 65 फीसदी से ज्यादा मत मिला है जो एक रिकॉर्ड है  वही चुनाव में हार का सामना करने वाले जितेंद्र गुप्ता को 327, राशिद अंसारी को 291 व श्याम लाल मौर्य को 207 मत प्राप्त हुए। चुनाव का परिणाम सामने आते ही निर्वाचित सदस्यों के समर्थकों में खुशी दौड़ गयी। इस पर परिषद के उपाध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह ने सभी का आभार जताया वही परिषद के चैयरमैन राजा शर्मा ने कहा यह यह टीम की मेहनत और इंडस्ट्री के विकास के लिए लगातार किये जा रहे कार्यो का नतीजा है जिसपर लोगो ने भरोसा जताकर भारी मतों के अंतर से जीत दिलाई है ।
कालीन निर्यातक इम्तियाज़ अंसारी ने कहा कि इस जीत से उद्योग के विकास के संकल्पित लोगो की संख्या बढ़ेगी और उद्योग का विकास होगा इस जीत निर्यातक उमेश गुप्ता मुन्ना ने बधाई दी

Leave a Reply

Your email address will not be published.