CEPC का चुनाव कार्यक्रम घोषित, संजय कुमार होंगे रिटर्निग ऑफिसर

भदोही  कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) ने मंगलवार को एक्सपो मार्ट में आयोजित बोर्ड की बैठक में उपस्थित प्रशासनिक सदस्यों की बैठक में चुनाव की घोषणा कर दी। कमेटी ने इसके लिए परिषद के अधिशासी निदेशक (ईडी) संजय कुमार को रिटर्निंग आफिसर नियुक्त किया है। परिषद के 18 प्रशासनिक सदस्यों के चुनाव के लिए पांच जुलाई तक अधिसूचना जारी करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए परिषद के ईडी संजय कुमार ने बताया कि चुनाव के लिए इच्छुक निर्यातक 26 जुलाई तक नामांकन कर सकते हैं। जबकि 27 से 29 जुलाई तक नामांकन पत्रों की जांच व 30 जुलाई से चार अगस्त तक नाम वापसी की समय सीमा निर्धारित की गई है।

उन्होंने ने बताया कि 18 अगस्त से 25 तक आनलाइन वोटिग प्रक्रिया संपन्न कराने के बाद 26 को परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। कहा कि किसी कारण से जो लोग मतदान से वंचित रह जाएंगे वे 26 अगस्त को नोएडा आकर मतदान कर सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें 72 घंटे पहले सूचित करना होगा। इससे पहले चेयरमैन सहित प्रशासनिक समिति के उपस्थित सदस्यों ने बैठक कर विभिन्न बिदुओं पर विचार विमर्श किया। बता दें कि वर्तमान बोर्ड का कार्यकाल 17 अगस्त को समाप्त हो रहा है। नए नियम के अनुसार प्रशासनिक समिति के सदस्यों का चुनाव होगा। निर्वाचित सदस्यों द्वारा वाइस चेयरमैन चुना जाएगा। जो बाद में परिषद का चेयरमैन बनेगा। बैठक में चेयरमैन सिद्धनाथ सिंह, शेख आशिक अली, उमेश गुप्ता मुन्ना, वासिफ अंसारी, हुसैन जफर हुसैनी, राजेंद्र प्रसाद मिश्रा, अब्दुल रब अंसारी, श्रीराम मौर्या आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.