चाइना कारपेट फेयर में भारतीय निर्यातक ने जीता अवार्ड

ग्लोबल को मिले तीन अवार्ड 

भदोही के दो कालीन निर्यातक को मिला अवार्ड

चाइना में भारतीय कालीन डिजाईन को मिला पुरस्कार 

भदोही। चाइना के किंघाई में आयोजित इंटरनेशनल कारपेट फेयर में भारतीय कालीन की श्रेष्ठता देखने को मिली है। यहां कारपेट ट्रेंड की कंपटीशन में कालीन नगरी भदोही की कालीन को तीन अवार्ड मिले हैं। 
भदोही के गोपीगंज स्थित ग्लोबल ओवरसीज कालीन कम्पनी को इस कम्पटीशन में कारपेट डिजाइन ऑफ द ईयर, इंटरनेशनल ट्रेंड ऑफ द न्यू प्रोडक्ट कारपेट व इंटरनेशनल ट्रेंड ऑफ द न्यू प्रोडक्ट कारपेट नॉमिनेशन का अवार्ड इस कम्पनी को मिला है।चाइना तिब्बत एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस कारपेट मेला आयोजित था ,इस  कालीन कम्पनी द्वारा फेयर में वूल व बम्बू सिल्क से बने ‘अफ्शर’ नाम से कालीन को प्रदर्शित किया गया था जिसकी डिजाइन कम्पनी के पार्टनर बृजेश गुप्ता ने की थी। मॉडर्न डिजाइन की यह कालीन फेयर में वर्ष की सर्वश्रेष्ठ डिजाइन रही। ग्लोबल ओवरसीज इनोवेशन और क्रिएशन के बदौलत कारपेट इंडस्ट्री में अलग पहचान रखती है। इसके पूर्व इस कम्पनी ने जर्मनी के डोमोटेक्स में भी प्रतिष्ठित अवार्ड हासिल किया था।
 इस पुरस्कार के लिए कई देशों के प्रतिभागी थे जिसमें पाकिस्तान ईरान नेपाल सहित कई देश शामिल थे जिनमें भारत के ग्लोबल को तीन और आइडियल को 2 अवार्ड मिले  इस अवार्ड को मिलना भारत के लिए गर्व की बात है इससे भारतीय कालीनों की विश्व ढक बनेगी । भारत के हस्तनिर्मित कालीन का चीन एक उभरता बाजार है ऐसे में पुरस्कार मिलने से भारतीय कालीन की मार्केटिंग में मदद मिलेगी | इससे पूर्व भी ग्लोबल के अवार्ड जीत चुकी है यह कंपनी अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट और बेहतर मार्केटिंग के बल भारत की महत्वपूर्ण कंपनियों में शामिल है कम्पनी के पार्टनर संजय गुप्ता ने कहा की कम्पनी अपने इनोवेटिव डिजाईन और आईडिया के बल लगातार आगे बढ़ रही इस पुरस्कार से उनका मनोबल और उचा हुआ यह पुरस्कार भारत निर्यातको दुनिया सम्मान बढेगा  जनपद  के आइडियल कारपेट को भी दो पुरस्कार मिले है |

Leave a Reply

Your email address will not be published.