खाद्य प्रसकरण के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए वाराणसी में जुटेंगे दुनिया भर के एक्सपर्ट – विनय शुक्ल

इंडो अमेरिकन चैम्बर आफ कामर्स उत्तर प्रदेश द्वारा वाराणसी में खाद्य प्रसकरण के क्षेत्र में नए अवसरों को बढ़ावा देने के एक सेमिनार का आयोजन कर इस क्षेत्र में नए अवसरों की तलाश करेगी इस
सेमिनार देस और दुनिया के एक्सपेक्ट जुटेंगे इस कृषि सेमिनार के सेमिनार (भारत- अमेरिकी उद्देगों में प्रभावी आधार के रुप में खाद्य प्रसंस्करण वाणिज्य में नये अवसर) विषय पर आयोजित हैं। सेमिनार का मुख्य उद्देश्य खाद्य और खाद्य प्रसंस्करण  में नई तकनिक का उपयोग, वैश्विक स्तर पर खाद्य प्रसंस्करण उद्दोगों की विशेषताए, व्यापारिक मानदण्ड स्थापित करने के लिए तकनिक का उपयोग, खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में विदेशी निवेश की संभानाएँ तथा अमरिकी कंपनियो को भारत में दि जाने वाली सुभिदायें हैं।
यह जानकारी होटल रेजेन्सी में आईएसीसी द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में आईएसीसी के अघ्यक्ष विनय कुमार शुक्ला ने दिया। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आईएसीसी के पूर्व अरुण कुमार अग्रवाल ने कहा कि यह सेमिनार कृषि से संबधित हैं। सेमिनार के माध्यम से हम अमेरिकी इन्वेस्टरों को प्रभावित करने की एक पहल कर रहे हैं ताकि हमारे पूर्वांचल का विकास हो सके। सेमिनार में हमने पूरे पूर्वांचल से किसानों को भी आमंत्रित किया है, जो अच्छे उत्पादक हैं। यह सेमिनार होटल मदिन में दिनांक 24 जून को सुबह 9 से शाम 6 बजे तक आयोजित होगा। कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथियों में स्काट एस. सिंदेलार, कार्यवाहक उपाध्यक्ष, साधवी निरंजन ज्योति ( कृषि मामलों के मंत्री सलाहकार, अमेरिकी दूतावास,  खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री, , नई दिल्ली ) केशव प्रसाद मौर्य ( उप मुख्यमेत्री उत्तर प्रदेश ), सूर्य प्रताप शाही हैं।

पत्रकार वार्ता में मुख्य रुप से विनय कुमार शुक्ल, सुब्रतो कुमार पाल, राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य व पूर्व अध्यक्ष  एहसान आर. खान, पूर्व अध्यक्ष अरुण कुमार अग्रवाल तथा सी ए मुकुल  कुमार शाह इत्यादि लोग उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.