बोर्ड निर्यातकों की समस्या के निदान के लिए तत्पर- मनीष गुप्ता

भदोही/ वाराणसी उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने रविवार को कालीन निर्यात से जुड़ी समस्या के बारे वीडियो कांफ्रेसिंग के द्वारा  समस्या के  निदान पर मंथन किया जिसमें लॉक डाउन के चलते निर्यात की नई समस्या और नई संभावना पर चर्चा की । चर्चा में आई समस्या के निदान का वादा किया इसमे में कालीन निर्यात संवर्धन परिषद,एकमा,यूपिया,सहित पूर्वांचल के भदोही मिर्ज़ापुर,वाराणसी,गोरखपुर जनपदों के व्यसायी ने भाग लिया।
बोर्ड के उपाध्यक्ष ने मनीष गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार व्यसाईयो की समस्या का निदान प्राथमिकता से कर रही है इस पर प्रसासनिक अधिकारियों द्वारा कोई भी लापरवाही क्षम्य नही है उन्होंने कहा कि रोजगार देने वाले उद्योग पंर सरकार का विशेष जोर है जिससे अन्य प्रदेशों से आये प्रवाशियो को रोजगार दिया जा सके । उन्होंने कहा कि इसके सरकार हर तरह की मदद देगी चर्चा में कालीन निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह ने उद्योग की बदली परिस्थितयो के बारे में जानकारी दी कहा प्रदेश सरकार को व्यपारियो के नुकसान को कम करने के के लिए ध्यान देना चाहिए । निर्यातक संजय  गुप्ता ने कहा कि इस समय  भेजें जाने वाले माल पर फ्रेट सब्सिडी बढ़ानी चाहिए,सरकार द्वारा निर्यात के लिए मिलने वाले अनुदानों को बढ़ाना चाहिए,निर्यातक उमेश मुन्ना ने भदोही में लंबे समय रुके गजिया पुल का निर्माण शुरू कराने का आग्रह किया वही भरत मौर्य ने धरहरा पुल का निर्माण कराने की मांग, निर्यातक भोला बरनवाल ने ऑन लाइन काम करने के तरीके पर जोर देते हुए कहा कि इसके वेबसाइट आदि के बनाने के खर्च को सरकार को वापस करना चाहिए वाराणसी के विजय कपूर ने निर्यात में आने वाली विभिन्न समस्या के बारे में जानकारी दी दिल्ली से ओपी गर्ग ने भदोही के एक्सपो मार्ट को शुरू करने का मुद्दा उठाया ।

मनीष गुप्ता ने इन समस्याओं को जल्द निस्तारण करने का भरोसा दिलाया उन्होंने कहा कि व्यापारी धैर्य और संयम का परिचय दें। धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य हो जायेंगी । मंत्री मनीष गुप्ता ने आश्वासन दिया कि व्यापारियों की समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जायेगा। चर्चा का संचालन दिनेश कालरा ने किया

Leave a Reply

Your email address will not be published.