कारपेट क्राफ्ट को मिला उत्तर प्रदेश सरकार का निर्यात का प्रथम पुरस्कार

कारपेट क्राफ्ट को प्रथम और आर्ट पैलेस को द्वितीय पुरस्कार मिलेगा

भदोही की कारपेट क्राफ्ट को उत्तर प्रदेश सरकार का  प्रथम पुरस्‍कार मिलेगा। कारपेट क्राफ़ट को उनी कालीन और दरियों के श्रेणी में यह प्रथम पुरस्‍कार दिया जायेगा ।  वही भदोही के आर्ट पैलेस कालीन फर्म को इसी श्रेणी के लिए द्वितीय स्थान पर चयनित किया गया है  पुरस्‍कार मिलने का कालीन उद्यमी उत्‍साहित हैं। यूपी दिवस के मौके पर राजधानी के अवध शिल्‍प ग्राम में आयोजित कार्यक्रम में यह पुरस्‍कार सीएम योगी आदित्‍यनाथ द्वारा दिया जायेगा।
कारपेट क्राफ्ट के पार्टनर सौदागर अंसारी ने पुरस्कार मिलने पर खुशी जताते हुए कहा है कि ऐसे पुरस्कारों के मैन्युफैक्चरिंग काम करने वालो को बढ़ावा मिलता है उन्होंने कहा यह पुरस्कार मिलने उनके साथ जुड़े हजारो बुनकरों का सरकार सम्मान किया है ।
कारपेट क्राफट के पार्टनर और इंडियन कारपेट फोरम के अध्यक्ष युवा निर्यातक इम्तियाज अंसारी ने कहा कि उनकी कंपनी की देखते ही देखते विदेशों में उनकी बेहतरीन डिजाइनों वाली कालीनों और दरियों की मांग बढ़ती ही चली गयी। वर्तमान में अमेरिका, चाइना जैसे बड़ें देशों के साथ कई छोटो देशों में भी कालीन और दरी निर्यात कर रहे हैं। राज्‍य निर्यात पुरस्‍कार के लिए चयन होने पर इम्तियाज अंसारी ने बताया कि इस पुरस्‍कार से निर्यात बढ़ाने के लिए उनका मनोबल और उंचा होगा। उन्‍होने कहा कि सरकार के इस प्रयासों से उद्यमियों का हौसला बढ़ाता है। उद्योग जगत ने उन्हें इस पुरस्कार मिलने पर बधाई दी है , वही भदोही के आर्ट पैलेस कालीन फर्म को इसी श्रेणी के लिए द्वितीय स्थान पर चयनित किया गया है इन पुरस्कारों को यूपी दिवस 24 जनवरी को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.