15 दिन में मार्ट का कार्य पूर्ण होने भदोही एक्सपो मार्ट में लगेगा कारपेट एक्सपो

भदोही कालीन निर्यात सम्वर्धन परिषद ने कारपेट एक्सपो मार्ट में मेला लगाने की संभावनाओं पर विचार करने के लिए परिषद केयरमैन और COA मेम्बर निरीक्षण करने के बाद कहा कि दो माह पूर्व 26 अपूर्ण कार्यों की जो सूची दी गयी थी उसमें कोई विशेष प्रगति नही हुई है। आगे बचे कार्यों को कई हिस्से में बांट कर निर्माण निगम को 15 दिन का समय दिया गया है जिसमे वो जरूरी और मूलभूत कार्य पूर्ण करा लें जिससे मेला भदोही में लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि परिषद यहां मेला लगाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। इसके लिए वो यूपी सरकार से लगातार पत्राचार कर रही है। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि परिषद भदोही में मार्ट चलाने को लेकर उत्सुक न होती तो इतना अग्रेसिव बिडिंग न करती। उन्होंने कहा कि देश-विदेश में इसका डेट जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा स्थान का निर्णय इसकी बचे हुए कार्यों को पूरा करने की गति को देखकर लिया जाएगा। वहीं निर्माण निगम के इंजीनियरों ने आश्वस्त किया है कि वो इसे 15 दिन में पूर्ण करा देंगे।

उद्योग विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर उमेश सिंह ने कहा कि ये सबकी नैतिक जिम्मेदारी है कि इसे समय से पूर्ण कराया जाय। यह सबके साख का भी सवाल है और इसे निर्माण इकाइयों को प्रमुखता से करना होगा। मेला लगने से यहां का व्यापार बढ़ेगा और लोगो की सुविधाएं बढ़ेंगी। उन्होंने कहा कि निर्माण इकाई ने 15 दिन का समय दिया है और कार्य पूरा न होने और एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

चेयरमैन ने भरोसा जताया कि निर्माण निगम और सम्बन्धित अधिकारियों के रूख को देखकर लगता है कि कार्य पूरे हो जाएंगे। ऐसा न होने पर मेला एक वर्ष के लिए टल जाएगा।
इस दौरान परिषद के निदेशक संजय कुमार  उमेश   गुप्ता  ओंकार नाथ मिश्रा  अब्दुल रब अंसारी, राजेन्द्र मिश्रा, हुसैनी ,आलोक बरनवाल, उपायुक्त उद्योग हरेंद्र यादव उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.