जीएसटी को लागू हुए एक वर्ष से अधिक हो गया है लेकिन नियमों की जटिलता के कारण व्यवसायी इसमें आज भी उलझा हुआ है। यही कारण है कि आए दिन लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। बहरहाल उद्यमियों की राहत के लिए संबंधित विभाग द्वारा आगामी 14 दिसंबर को लखनऊ में ओपेन हाउस सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है।

शहर के निर्यात भवन स्थित केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर रेंज भदोही के अधीक्षक राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि व्यवसायियों की समस्याओं के समाधान व जिज्ञासा को दूर करने के उद्देश्य से उक्त सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। कहा इस दौरान लोगों को नियमों से अवगत कराने के साथ साथ व्यवसाय के दौरान आने वाली समस्याओं को सुना जाएगा तथा निवारण की युक्ति से भी अवगत कराया जाएगा। श्री वर्मा ने कहा कि जीएसटी के संबंध में किसी भी व्यवसाई को कोई समस्या है तो वे स्थानीय कार्यालय पर भी आकर बता सकते हैं। कहा कि उनकी समस्याओं को सेमिनार में रखा जाएगा।

बताया कि गत माह 28 नवंबर को उक्त आयोजन होने वाला था लेकिन किन्ही कारणों से वह रद कर दिया गया था। कहा कि जो व्यवसायी लखनऊ जाने में असमर्थ हैं वे स्थानीय कार्यालय को अपनी समस्या नोट करा सकते हैं कि ओपेन हाउस फोरम में उसे रखा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.