कालीन निर्यातक के खिलाफ धोखाधड़ी मुकदमा दर्ज

जर्मन आयातक से 65 लाख रुपया लेने का आरोप ।
कंपनी के ही पार्टनर ने ही कोर्ट में लगाया आरोप ।
खुद सैंपल लेकर आर्डर लेने का लगाया आरोप ।*

भदोही। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को शहर के स्टेशन रोड निवासी एक कालीन कारोबारी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है । आरोपित पर कालीन फर्म बनाकर विदेशी महिला द्वारा दिए गए धन को हड़पने का आरोप है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर, प्रकरण के संबंध में पिछलें दिनों जर्मन महिला भी भदोही कोतवाली पहुंची थी।
शहर के अंबरनीम निवासी फराज अहमद ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर स्टेशन रोड निवासी अब्दुल्लाह के साथ मिलकर एक फर्म बनाया था। इस दौरान कालीन का कारोबार करने के सिलसिले में जर्मनी देश की एक महिला से बात की गई। जिसके बाद महिला को मैंने लाखों रुपये खर्च कर कालीन के सेंपल को भेजा, जिसे पास करते हुए बायर ने अब्दुल्लाह के खाते में करीब 65 लाख रुपये भेज दिए। आरोप लगाया कि इस बीच आरोपित ने मुझे बताया कि आर्डर कैंसिल हो गया है। बाद में पता करने पर मालूम हुआ कि उक्त आर्डर को अब्दुल्लाह ने दूसरी फर्म बनाकर पूरा करने का काम किया। जबकि खाते में आए धन को मुझे नहीं दिया। ऐसे में लाखों रुपये लगाकर मेरे द्वारा बनवाया गया कालीन भी बेच लिया गया। थाने पर सुनवाई न होने के बाद कोर्ट की शरण ली गई।
इस बाबत शहर कोतवाल मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपित अब्दुल्लाह के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। कोतवाल ने बताया कि मामला बहुत ही गंभीर है। प्रकरण की सूक्ष्मता के साथ जांच की जा रही है। अन्य आरोपितों पर भी पुलिस की नजर है। मामले में अगर जर्मन महिला ने शिकायत की तो सभी आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.