अगला कार्पेट फेयर भदोही में आयोजित हो सीईपीसी प्रशासनिक समिति के सदस्य फिरोज वजीरी ने उठाई मांग

अमर उजाला ब्यूरो
भदोही। नगर के कारपेट सिटी में निर्माणाधीन 150 करोड़ की लागत से बन रहे कार्पेट एक्सपो मार्ट तैयार होने में हालांकि अभी समय है लेकिन इसमे अगला कारपेट फेयर आयोजित किए जाने की मांग उठ गई है।
यह मांग कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) के प्रशासनिक समिति के सदस्य हाजी फिरोज वजीरी ने चेयरमैन कुलदीप राज वाटल से करते हुए कालीन उत्पादन केंद्र भदोही के विकास के लिए ऐसा करने की आवश्यकता बताई है। ज्ञात हो कि सीईपीसी वर्ष में दो कार्पेट फेयर का आयोजन
करती है।
प्रशासनिक सदस्य ने शनिवार को चेयरैन कुलदीप राज वाटल को भेजे गए अपने ईमेल में कहा कि दशकों तक भदोही-मिर्जापुर विश्व के सबसे बड़े कालीन उत्पादन केंद्र रहे आज भी यहां सर्वाधिक कालीन उत्पादित हो रहा है लेकिन उपेक्षा से यह परिक्षेत्र लगातार अपनी उपयोगिता और चमक खोता जा रहा है जो ठीक नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा भदोही में बनवाए जा रहे कार्पेट एक्सपो मार्ट का नाम लेते हुए कहा कि सितंबर 2016 से पहले इसका निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा। इसलिए वाराणसी में होने वाले अगले इंडिया कार्पेट एक्सपो को भदोही में ही कराया जाना चाहिए।
अपनी मांग को जायज ठहराते हुए उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में प्रदेश सरकार ने यहां के ढांचागत विकास पर व्यापक ध्यान दिया है जिस पर काफी काम भी हो चुका है। ऐसे में परिक्षेत्र की लगातार धुंधली होती चमक और महत्व को वापस लाने के लिए ऐसा जरूरी है। उल्लेखनीय है कि सीईपीसी हर वर्ष दो कार्पेट एक्सपो का आयोजन करती है पहला नई दिल्ली में और दूसरा अक्टूबर में वाराणसी में। भदोही में कार्पेट एक्सपो मार्ट बन जाने के बाद उन्होंने यहां फेयर आयोजन की बात कही है।
कार्पेट सिटी में कार्पेट एक्सपो मार्ट का हो रहा है निर्माण, सितंबर 2016 से पहले निर्माण पूर्ण होने की है उम्मीद
कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) वर्ष में दो बार करती है कार्पेट फेयर का आयोजन

फिरोज वजीरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.