HGH INDIA 2018 बॉम्बे 30 देशों के 550 से अधिक ब्रांड  व एक्सीबिटर्स लेगे भाग

3 से 5 जुलाई 2018 में बॉम्बे एक्सिबिशन सेंटर में आयोजित होगा |
एचजीएचइंडिया 2018 में घरेलू उत्पादों में नई खोज नई ऊंचाई तक पहुचेगा |
मुंबई , 2018 एचजीएचइंडिया 2018 होमटेक्सटाइल्स, होमडेकोर, गिफ्ट और हाउसवेयर के लिए भारतका  ट्रेड शो 3 से 5 जुलाई तक बॉम्बे एक्सिबशन सेंटर,  30 देशों के 550 से अधिक ब्रांड  व एक्सीबिटर्स के आने की उम्मीदहै । मुंबई में भारतीय औरअंतर्राष्ट्रीय ब्रांड के निर्माताओं और वितरण भागीदारों को  एक साथ लाने के लिए तैयारहै। ये ट्रेड शोडिजाइनर, ब्रांडेड और बड़े पैमाने पर उत्पादित सामानों के लिए एक बड़ा प्लेटफार्म उपलब्ध कराएगा , जिससे विक्रेताओंको भारत भर में रिटेल विक्रेताओं, वितरकों और संस्थागत खरीदारों तक पहुंचने का माध्यम बन सके  हैं।
एचजीएचइंडिया 2017  ने भारतभर के 462 शहरों औ रकस्बों से लगभग 30,700 ट्रेडविजिटर्स ने मुख्य रूप से रिटेल विक्रेताओं, वितरकोंऔरसंस्थागत खरीददारों ने दौरा किया था। प्रोफेशनल बायर्स अपनी सालाना जरूरतों की पूर्ति के लिए आते हैं, साथ ही वे यहाँ नए बिजनेस के अवसर खोजने की भी कोशिश करते हैं। घरेलूरेंज में आने वाले फैशन, ट्रेड का बाजार 20 प्रतिशत से 25 प्रतिशत की सालानादर से बढ़ रहाहै।नियमित एक्सिबीटर्स के अलावा एचजीएचइंडिया 2018 में इस बार 90 नए एक्सिबीटर्स की मौजूदगीहोगी।इस बारचीन, तुर्कीऔरताइवानदेशों के मंडप भी शामिलहोंगे।इसकेअलावाऑस्ट्रेलिया, जापान, थाईलैंड, इटली, फ्रांस, बेल्जियम, जर्मनी, यूके, कनाडा, यूएसए जैसेदेशों के निजी एक्सिबीटर्सभीआएंगे।
देश में कालीन व दरी इत्यादिका का  उपयोग २० प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है इसलिए घरेलु वस्त्र एवं गृहसज्जा के खुदरा व्यापारी व वितरकों द्वारा कालीन व दरी के स्टॉक रखने की मांग में निरंतर वृद्धि हो रही है। इस मेले में कालीन व दरीनिर्माताओं के भाग लेने की संख्या में हर वर्ष बढ़ोतरी हो रही है।
यहाँ  उपलब्ध होने वाले उत्पादों की रेंज में सभी तरह के होमटेक्सटाइल, फर्निशिंग़े, होम डेकोर उत्पादों जैसे वॉलपेपर, ब्लैंड्स, गलीचा और फर्शकवरिंग, सुगंधितउत्पाद, स्पा-उत्पाद, हस्तशिल्प, कुकवेयर, टेबलवेयर, बरतन, रसोई के उपकरण जैसे घरेलू सामान, सफाई, स्वास्थ्य औरस्वच्छता, भंडारण और आउटडोर उत्पादों और विभिन्न प्रकार के गिफ्ट आइटम्स हैं।बाजार के कई बड़े ब्रांड् के साथहीप्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय और भारतीय ब्रांड, हस्तनिर्मित और मशीन से बने उत्पादों की मौजूदगी के साथ एचजीएच इंडिया इस साल एक औरसफल शो के लिए तैयारहै। एचजीएच इंडिया 2018 को अपने इस आयोजन में अपनानया संग्रहको प्रस्तुत करने के लिए 30 देशों के 550 से अधिक ब्रांड  व एक्सीबिटर्स के आने की उम्मीदहै।
एचजीएच इंडिया पिछले सालों की तरह भारतीय घरेलू बाजार के लिए 2018-19 के लिए अच्छी तरह से किए गए शोध के आधार पर नवीनतम  रुझानों का संकेत देगा। एचजीएचट्रेंड एरिया युवाओं के लिए विभिन्न जीवन शैली के  समझ रखने वाले लोगों के लिए होम प्रोडक्ट के नए रुझान प्रदर्शित करेगा। इन शैलियोंका एक दस्तावेज एचजीएच ट्रेंड बुक में दिखाया जाएगा, जो शो में उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *